Monday, October 26, 2009

25 सर्वश्रेष्ठ युद्ध फिल्म



25. 'ब्लैक हॉक डाउन' (2001)

युद्ध के समय: 1993 अमेरिका पर छापे मुक़डिशो, सोमालिया

क्या यह के लिए अच्छा है: जब उनके हेलिकॉप्टर नीचे एक मिशन के दौरान गोली मार दी हैं दो Somalian सरदारों के एक बैंड के लिए अपहरण अमेरिका सैनिकों को की सड़कों पर उनके जीवन के लिए लड़ने के लिए मजबूर कर रहे हैं मुक़डिशो. रिडले स्कॉट की एक उद्धार सबसे viscerally, गोली छोटी जगहें होती हैं और पूरी तरह से यथार्थवादी सब समय के युद्ध flicks, ऑस्ट्रेलियाई बदमाश एरिक बाना को अमेरिकी दर्शकों का परिचय और एक कैरियर के जोश Hartnett से बूट के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन elicits.

24. तोरा '! तोरा! तोरा! 1970 ()

युद्ध के समय: द्वितीय विश्व युद्ध के

क्या यह के लिए अच्छा है: हालांकि कुछ आलोचकों फिल्म उबाऊ लेबल है, ऊपर का नेतृत्व करने के लिए और भी पर हमले की घटनाओं के नाटकीय रूपांतर, पर्ल हार्बर, आश्चर्यजनक अच्छी तरह आयु वर्ग के हैं, और स्कोर अंक के वृत्तचित्र के लिए जहां शुद्धतावादियों के साथ लगता है. दोनों अमेरिकी और जापानी की प्रधानता अंक से कहा था, यह लगभग 100 गुना बेहतर है कि अन्य पर्ल हार्बर फिल्म.

23. 'सार्जेंट यॉर्क' 1941 ()

युद्ध के समय: विश्व युद्घ

क्या यह के लिए अच्छा है: क्या युद्ध और तुर्की शूटिंग में क्या समानता है? अपने सर्वश्रेष्ठ में से एक में बदल जाता है, गैरी कूपर एक मसौदा तैयार किया है जो एक शांतिवादी अमेरिकी जब वह एक नायक दम एक दुश्मन आम शिकार रणनीति का प्रयोग स्थिति कब्जा हो जाता है निभाता है. यह एक सच्ची कहानी से प्रेरित है, और वास्तव में प्रेरणादायक.

22. 'पतला लाल रेखा' 1998 ()

युद्ध के समय: द्वितीय विश्व युद्ध के

क्या यह के लिए अच्छा है: Terrence है Malick trancelike पहनावा किसी युद्ध से पहले या बाद की फिल्म के विपरीत है. जो नैतिक जटिलता और दृश्य मर्दाना संबंध में कविता और गोर के लिए पसंद करते हैं, यह इस फिल्म, 'नहीं सेविंग प्राइवेट रयान,' कि 1998 में WWII flicks की लड़ाई जीत ली थी.

21. 'एक पुल बहुत दूर' (1977)

युद्ध के समय: द्वितीय विश्व युद्ध के

क्या यह के लिए अच्छा है: सबसे बड़ी पार की एक नई पीढ़ी कभी ensembles (लारेंस ओलिवर, जीन Hackman, माइकल केन, एंथनी हॉपकिंस, रॉबर्ट Redford ...) यह भयावह तस्वीर Enlisting "ऑपरेशन बाजार गार्डन चित्रण." जबकि जो युद्ध जर्मन पुलों को जीतने से जल्दी खत्म करने का प्रयास विफल रहा, इस मुश्किल से मारने की फिल्म हर मोड़ पर सफल होता है.

20. 'एम * A * S * एच' (1970)

युद्ध के समय: "कोरियाई युद्ध"

क्या यह के लिए अच्छा है: यह आसान नहीं है, युद्ध में हास्य खोजने जो ठीक है क्यों रॉबर्ट है Altman वियतनाम व्यंग्य (वह किसी भी संदर्भ के लिए टाल कोरिया) इस तरह एक क्लासिक काम है. पागलपन से केवल मील, डॉक्टरों और शराब से संबंधित हैं और स्कर्ट से खूनी सैनिकों वे काम पर.

19. 'है नुकसान मार्ग' 1965 (में)

युद्ध के समय: द्वितीय विश्व युद्ध के

क्या यह के लिए अच्छा है: जॉन वेन किया गया है पश्चिम के राजा सकते हैं, लेकिन वह कैसे एक युद्ध चित्र कमांड में बस के रूप में अच्छी तरह से जानता था. उसके महत्व प्रदर्शन फिल्माया (बस से पहले वह फेफड़ों के कैंसर के साथ का निदान किया गया था) एक पाखंडी नौसेना के एक और मौका दिया अधिकारी के रूप में एक कच्ची मिशन के बाद खुद की शैली की सबसे बड़ी कहानियों में से एक मोचन है.

18. 'Patton' (1970)

युद्ध के समय: द्वितीय विश्व युद्ध के

इसके लिए अच्छा है: सबसे पूर्ण और आकर्षक सैन्य फिल्म रैंकों में biopic क्या (हाँ, यह मेजर 'पायने), यह जनरल Patton (जॉर्ज सी. स्कॉट), एक आदमी है जो युद्ध के लिए रहने की आंखों के माध्यम से एक अविस्मरणीय यात्रा है bests' . स्कॉट Patton कि गोबर घोड़ों के ऑस्कर गर्व से मना कर दिया होता.

17. 'पश्चिमी मोर्चे पर सब चुप' 1930 ()

युद्ध के समय: विश्व युद्घ

इसके लिए अच्छा है: हालांकि सबसे आधुनिक युद्ध फिल्मों "विरोधी विचार हैं युद्ध फिल्म," Erich मारिया है Remarque क्लासिक उपन्यास के इस अनुकूलन क्या पहले प्रमुख फिल्म ऐसी रुख ले गया था. यह एक पूरी तरह से दिल तोड़ने से निपटने के खौफ से, परेशान चित्रण है.

16. 'पत्र से Iwo Jima'(2006)

युद्ध के समय: द्वितीय विश्व युद्ध के

क्या यह के लिए अच्छा है: 'Flags' शक्तिशाली है, लेकिन है Eastwood साथी टुकड़ा एक अति उत्तम रचना है - एक महत्वाकांक्षी मुकाबला दिखाता है कि एक prideful अपरिहार्य मौत का सामना कर रहे सेना के बेतुका प्रतिरोध. "हथगोले 'दृश्य' प्रतिद्वंद्वियों Deer अपनी सता अनुनाद में हंटर 'रूले.

15. 'तीन राजाओं को' 1999 ()

युद्ध के समय: खाड़ी युद्ध

क्या यह के लिए अच्छा है: जॉर्ज क्लूनी, मार्क Wahlberg और बर्फ घन पोस्ट में छिपा सोने की खोज के लिए सैनिकों के रूप में एक सपना टीम युद्ध कर रहे हैं इराक. आधार तुच्छ लगता है, लेकिन फिल्म दोनों पर है युद्ध के असर की पड़ताल अमेरिका लड़ाकों और इराकी जनता. दूसरे शब्दों में: यह सोने की है.

14. 'ग्रेट एस्केप' 1963 ()

युद्ध के समय: द्वितीय विश्व युद्ध के

इसके लिए अच्छा है: जब आप किसी भी विचार किया है आदमी बेदर्दी में अंतर्दृष्टि उत्तेजक को आदमी नहीं मिलेगा क्या बचा (जो काम के लिए), तुम स्टीव McQueen सहित 60 के दशक में सिनेमा के राजाओं के साथ समय बिताने मिलता है (उनकी पहचान ड्राइविंग प्रदर्शन एक मोटरसाइकिल नाजियों द्वारा पीछा किया पर कौशल).

13. 'Gallipoli' 1981 ()

युद्ध के समय: विश्व युद्घ

इसके लिए अच्छा है: में जल्द से जल्द अपनी भूमिकाओं में से एक क्या, मेल गिब्सन फ्रैंक है, नीचे एक पर अपनी किस्मत ऑस्ट्रेलियाई काम के लिए कुछ विकल्पों के साथ. वह शामिल करने WWI में लड़ते हैं, और वह और उसके साथी Gallipoli के तुर्की युद्ध में भेजा जाता है. हालांकि अपने दोस्त खुद फ्रैंक के लिए बलिदान, लड़ाई heartbreakingly एक तरफा और ऑस्ट्रेलिया के एक मौका खड़ा नहीं है. पीटर मेड़ निर्देशित इस महत्व और प्रथम विश्व युद्ध के एक पहलू के बारे में शक्तिशाली फिल्म अक्सर देखा नहीं है.

12. 'गंदा दर्जन' 1967 ()

युद्ध के समय: द्वितीय विश्व युद्ध के

क्या यह के लिए अच्छा है: "के साथ आगे एक रोमांचक-समय 'हिंसा' की 'दर्जन सबसे लोकप्रिय युद्ध वास्तविक घटनाओं पर आधारित नहीं फ़िल्मों में से एक है, और यह देखना आसान है क्यों: यह निडर के बारे में अमेरिका के एक सजा दी है नाजियों को लेकर मोचन में मौका है, और ली है मारविन विद्रोही अधिकारी एक बंदूक की चुंबकीय बेटा है. फिल्म 1981 पंथ 'क्लासिक लज्जाजनक नीच इंसानों,' से प्रेरित है जो Tarantino आगामी 'bloodfest Inglourious Basterds' इस प्रकार से (प्रेरित बारी में).

11. 'है Schindler की सूची' 1999 ()

युद्ध के समय: द्वितीय विश्व युद्ध के

क्या यह के लिए अच्छा है: एक अनिच्छुक नाजी नायक (Liam Neeson) के बारे में स्टीवन स्पीलबर्ग की फिल्म में सफल होना दोनों sweepingly सिनेमाई और तीव्रता से व्यक्तिगत. स्पीलबर्ग ने अपने पहले ऑस्कर जीतना, यह फिल्म एक बार साबित कर दिया है और सभी के लिए है कि वहाँ अभी तक एलियंस से इस आदमी को और बड़ी शार्क को और अधिक था.

10. 'Deer हंटर' 1978 ()

युद्ध के समय: वियतनाम युद्ध

क्या यह के लिए अच्छा है: यह उत्तम चित्र ऑस्कर विजेता - रॉबर्ट डि नीरो, जॉन कठोर और क्रिस्टोफर Walken के साथ 'में steelworker दोस्त के रूप मेंनाम - वाग्मिता और बड़ी मुसीबत के साथ चित्रित किया गया है कैसे युद्ध विवेक, दोस्ती और आदर्शों की नींव हिला कर सकते हैं जिसके लिए हम लड़ते हैं.

9. 'Kwai नदी पर पुल' 1957 ()

युद्ध के समय: द्वितीय विश्व युद्ध के

क्या यह के लिए अच्छा है: यदि वहाँ एक बात के लिए युद्ध फिल्मों से सीखना है, वह विशेषज्ञ है. "विध्वंस के विशेषज्ञ" बेरोजगार नहीं है. सर्वश्रेष्ठ अभिनेता एलेक गिनीज एक ब्रिटिश अधिकारी जिसके जुनून को फिल्म पर सबसे यादगार मौत के दृश्यों में से एक में नाश सिद्ध होती है.

8. 'जय हो' (1989)

युद्ध के समय: नागरिक युद्ध

क्या यह के लिए अच्छा है: Denzel एक सब काले पैदल सेना में एक भगोड़ा गुलाम के रूप में वॉशिंगटन, परित्याग के लिए कोसा है. उसकी पीठ पहले ही जख्म, और है, हालांकि वह उद्दंड रहता है, उनके गाल नीचे रोल आँसू. गुस्से और गर्व से भरा हुआ है, यह एक दृश्य को अपने सिर से बाहर निकलना मुश्किल है तो बस इस शक्तिशाली फिल्म के बाकी हिस्सों की तरह - है.

7. 'जय के रास्तों' 1957 ()

युद्ध के समय: विश्व युद्घ

इसके लिए अच्छा है: स्टेनली Kubrick जल्दी युद्ध पर ले क्या अपनी यथार्थवादी के लिए चौंकाने वाला है - और सनकी - युद्ध की राजनीति को देखते है, और खुद Spartacus के लिए, Kirk कर्नल डेक्स, एक थकाया सैनिक जो नहीं होने देंगे के रूप में डगलस, अपने आदमियों को कोर्ट मार्शल के लिए एक लड़ाई के बिना नीचे चलते हैं.

6. 'पूर्ण धातु जैकेट' 1987 ()

युद्ध के समय: वियतनाम युद्ध

क्या यह के लिए अच्छा है: यह है Kubrick बुनियादी प्रशिक्षण के dehumanizing प्रभाव पर किरकिरा देखो और Tet आपत्तिजनक युद्ध के दौरान और भी क्रूर अनुभव है. मैथ्यू Modine तारे, पर विन्सेन्ट डी 'Onofrio, के रूप में गंभीरता से परेशान प्रा. Pyle, अपने सपनों अड्डा होगा.

5. 'दास बूट' 1981 ()

युद्ध के समय: द्वितीय विश्व युद्ध के

क्या यह के लिए अच्छा है: जर्मन निर्देशक वोल्फगैंग है Petersen U-नाव नाटक वास्तविक क्लौस्ट्रफ़ोबिया और एक उप सेनानी की अनिश्चितता को दर्शाता है और असली लोगों के रूप में जर्मन सैनिकों, नहीं आर्यन राक्षस चित्रण. यह पानी के नीचे का हिस्सा रोमांचक, भाग ठोस docudrama.

4. 'पलटन' 1986 ()

युद्ध के समय: वियतनाम युद्ध

क्या यह के लिए अच्छा है: ओलिवर स्टोन अच्छा बनाम बुराई महाकाव्य ही दूसरी सर्वश्रेष्ठ युद्ध एक शीन अभिनीत फिल्म है, लेकिन है कि जर्जर नहीं है. के रूप में हेलीकॉप्टर जंगल की है कि अंतिम समय, बाहर खींचता है चार्ली (और एक पीढ़ी) मासूमियत गुमनामी के लिए बम फेंका गया है.

3. 'सेविंग प्राइवेट रयान' 1999 ()

युद्ध के समय: द्वितीय विश्व युद्ध के

क्या यह के लिए अच्छा है: स्पीलबर्ग की निर्ममतापूर्वक यथार्थवादी, expertly खोलने के दृश्य, फांसी में जो अमेरिका सेना तूफान Normandy, यकीनन सबसे प्रभावशाली युद्ध के दृश्य कभी भी गोली मार दी है. लेकिन टॉम Hanks एट अल द्वारा ठीक प्रदर्शन के साथ, अभिनेता इस चलचित्र का असली हीरो हैं.

2. 'कयामत अब' 1979 ()

युद्ध के समय: वियतनाम युद्ध

यह क्या है के लिए अच्छा है: हम में से अधिकांश वास्तव में सुबह, जो शायद एक अच्छी बात यह है हथेली में कभी गड़बड़ है. लेकिन हम अब भी प्यार करता हूँ, क्योंकि यह हमारे प्रतिभा के इस महाकाव्य काम, पागलपन के माध्यम से एक आदमी की यात्रा की याद दिलाता है वियतनाम कि अभी भी पत्तों हमें हैरान, awed और उड़ा आज.

1. 'द लांगेस्ट डे' (1962)

युद्ध के समय: द्वितीय विश्व युद्ध के

इसके लिए अच्छा है: हालांकि 'के यथार्थवाद सेविंग प्राइवेट रयान है' खोलने के दृश्य कई हमेशा के लिए जब डी envisioning-दिवस के दिमाग में रहना होगा क्या, यह पुन: निर्माण के सबसे व्यापक है. अगर वह एक बेच बात नहीं है, क्या हम फिल्म का जिक्र 42 सितारों गया है?

No comments:

Post a Comment